A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद टिकैत का बड़ा बयान

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद टिकैत का बड़ा बयान

राकेश टिकैत ने दावा किया कि कुछ लोग भाजपा के झंडे लेकर पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन स्थलों पर झगड़ा करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस फोर्स भी बैठी रहती है, कहती कुछ नहीं है। आज ये लोग नारेबाजी करते हुए मंच के पास पहुंच गए और उन्होंने पत्थरबाजी भी की।

गाजीपुर बॉर्डर. आज सुबह दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाले NH-24 पर प्रदर्शनकारी किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। यहां भाजपा कार्यकर्ता फ्लाईओवर के ऊपर प्रदेश मंत्री अमित वाल्मिकी के स्वागत के लिए जमा हुए थे। घटना की वीडियो में किसान भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियां तोड़ते नजर आ रहे हैं। घटना के बाद मामले पर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान भी सामने आया है। टिकैत ने घटना के लिए सीधे तौर पर भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

राकेश टिकैत ने दावा किया कि कुछ लोग भाजपा के झंडे लेकर पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन स्थलों पर झगड़ा करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस फोर्स भी बैठी रहती है, कहती कुछ नहीं है। आज ये लोग नारेबाजी करते हुए मंच के पास पहुंच गए और उन्होंने पत्थरबाजी भी की। राकेश टिकैत का कहना है कि किसानों की तरफ से कोई शीशे नहीं तोड़े गए। तलवारें भी भाजपा के नेता ही लेकर आए थे। 

हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि  सुबह 10 बजे करीब बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में आंदोलन स्थल के पास मौजूद थे, ढोल नगाड़े बजाकर उनका स्वागत किया जा रहा था। इसी दौरान किसानों ने भी इस बात पर आपत्ति जताई और उनको काले झंडे दिखाना शुरू कर दिए। देखते ही देखते दोनों गुटों की बीच मारपीट शुरू हो गई।

भारतीय किसान यूनियन के उत्तरप्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने मीडिया को बताया कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ता झंडे लेकर आंदोलन स्थल पहुंचे हुए थे। उसी दौरान किसानों के बीच मारपीट हुई, हम पुलिस को इस घटना की शिकायत देंगे। हमारे ऊपर आक्रमण हो और हम शिकायत न दें, ऐसा नहीं हो सकता। गाजियाबाद इंदिरापुरम के सीओ अंशु जैन ने बताया कि बीजेपी के एक नेता का काफिला आंदोलन स्थल से गुजर रहा था, उन्ही के स्वागत में कुछ कार्यकर्ता यहां मौजूद थे। किसानों और उनके बीच ये विवाद हुआ। 

Latest India News