A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत की धमकी-'लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, रास्ते सील होंगे'

किसान नेता राकेश टिकैत की धमकी-'लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, रास्ते सील होंगे'

किसान नेता राकेश टिकैत ने धमकी देते हुए कहा है कि लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, लखनऊ आने के सारे रास्ते सील कर देंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत की धमकी-'लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, रास्ते सील होंगे'- India TV Hindi Image Source : FILE किसान नेता राकेश टिकैत की धमकी-'लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, रास्ते सील होंगे'

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने धमकी देते हुए कहा है कि लखनऊ को भी दिल्ली बना देंगे, लखनऊ आने के सारे रास्ते सील कर देंगे। इसके साथ ही उन्होंने 15 अगस्त को ट्रैक्टर रैली करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि 14 अगस्त को किसान ट्रैक्टर से गाजीपुर बॉर्डर आएंगे और 15 अगस्त को तिरंगा फहराकर ट्रैक्टर रैली करेंगे। टिकैत ने यह भी कहा कि ट्रैक्टर ही किसानों का टैंक है।

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को अपनी फसल सस्ती बेचनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में बिजली बहुत महंगी है। उन्होंने कहा कि 5 सितम्बर को मुज़फफरनगर में बड़ी पंचायत होगी। हम यूपी सरकार को बता रहे हैं कि वो अपना काम ठीक से करे। 

किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि  आज से संयुक्त किसान मोर्चा ने  मिशन यूपी ,मिशन उत्तराखण्ड का एेलान किया है। इसमें जगह-जगह रैलियां,पदयात्राएं निकलेंगी जिससे गांव-गांव हमारी आवाज़  पहुंचे। उन्होंने कहा कि यूपी में  बीस जुलाई तक सरकार ने 56.4 लाख टन  यानि सिर्फ 18 फीसदी गेहूं  सरकार ने खरीद की है बाकी फसल भी यूपी में नहीं खरीदी गई है। किसान को यहां MSP से नीचे फसल बेचनी पड़ी है।

 

Latest India News