A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लखनऊ के बड़े सरकारी अस्पताल में लापरवाही, कुत्तों ने नोचा महिला का शव

लखनऊ के बड़े सरकारी अस्पताल में लापरवाही, कुत्तों ने नोचा महिला का शव

लखनऊ: शहर के प्रतिष्ठित सरकारी डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई जब एक महिला के शव के कुछ हिस्सों को कथित रूप से कुत्तों ने खा लिया। घटना के बाद अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते वहां तैनात एक वार्ड ब्वॉय और तीन सुरक्षा

rml hospital- India TV Hindi rml hospital

लखनऊ: शहर के प्रतिष्ठित सरकारी डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई जब एक महिला के शव के कुछ हिस्सों को कथित रूप से कुत्तों ने खा लिया। घटना के बाद अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते वहां तैनात एक वार्ड ब्वॉय और तीन सुरक्षा गार्ड को बर्खास्त कर दिया।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने बताया कि इस मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पोस्टमार्टम गृह में तैनात वार्ड ब्वॉय और तीन सुरक्षाकर्मियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है।

लोहिया अस्पताल के निदेशक डा. देवेंद्र नेगी ने बताया कि चिनहट इलाके की रहने वाली पुष्पा तिवारी (40) को कल दोपहर सल्फास खाने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कल देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी।

जहर से हुई संदिग्ध मौत के बाद महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए डीप फ्रीजर में रखा गया था, लेकिन आज सुबह महिला के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि शव का चेहरा और गरदन कुत्तो ने खा लिया है। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि महिला के कान के बाले और नाक की कील भी गायब है।

उन्होंने बताया कि महिला के शव को कल रात उनके परिजनों के सामने डीप फ्रीजर में रखा गया था और आज सुबह 9 बजे जब पोस्टमार्टम गृह के दरवाजे को खोला गया तो शव विक्षप्ति हालत में पाया गया। निदेशक के मुताबिक इस मामले में प्रथम दृष्टया कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

सुबह अस्पताल पहुंची पुलिस टीम को पोस्टमार्टम हाउस के दरवाजे पर कुत्तों के पैर के निशान मिले।

राम मनोहर लोहिया इंस्टीटयूट आफ मेडिकल साइंस शहर का एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है और इसे उप्र सरकार द्वारा स्थापित किया गया है। यह अस्पताल किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध है।

Latest India News