A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RSS के ई-बाल शिविर में होगी रामायण और महाभारत प्रतियोगिता

RSS के ई-बाल शिविर में होगी रामायण और महाभारत प्रतियोगिता

आरएसएस के दिल्ली प्रांत की ओर से करोल बाग जिले में 27 से 30 मई तक सुबह आठ से नौ बजे और शाम छह से सात बजे यह ई शिविर लगेगा।

RAmayan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/RAMANANDSAGAR_WORLD Representational Image

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) लॉकडाउन के बीच बच्चों और विद्यार्थियों के बीच पैठ बनाने में जुटा है। अब RSS ने ऑनलाइन बाल शिविर लगाने की तैयारी की है। दिल्ली के करोल बाग जिले में 27 मई से चार दिनों के लिए ई बाल शिविर संचालित होगा। कोरोना काल में घरों में रह रहे विद्यार्थियों में इस शिविर के जरिए नई ऊर्जा का संचार करने का संघ का मकसद है।

खास बात है कि शिविर के दौरान विद्यार्थियों के बीच रामायण और महाभारत से जुड़ी प्रतियोगिता भी होगी। आरएसएस के दिल्ली प्रांत की ओर से करोल बाग जिले में 27 से 30 मई तक सुबह आठ से नौ बजे और शाम छह से सात बजे यह ई शिविर लगेगा। कक्षा छह से 12 वीं क्लास में पढ़ने वाले विद्यार्थी 26 मई तक शिविर में भाग लेने के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। मोबाइल या लैपटॉप के जरिए विद्यार्थी घर से ही इस शिविर में भाग लेंगे।

आरएसएस के दिल्ली प्रांत से मिली सूचना के मुताबिक, "बाल शिविर में शारीरिक कार्यक्रम, प्रतिभा प्रदर्शन और बौद्धिक कार्यक्रम होंगे। शारीरिक कार्यक्रम में व्यायाम, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, योगासन और खेल जैसे कार्यक्रम होंगे। वहीं प्रतिभा प्रदर्शन के लिए चित्रकला, नृत्य, गीत, आर्ट और क्राफ्ट और वाद्य वाच जैसे आयोजन होंगे। इसी तरह बौद्धिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। जिसमें गीत, कविता, प्रश्नोत्तरी, आशु भाषण, सुभाषित, अमृत वचन, रामायण, महाभारत प्रतियोगिता का आयोजन होगा।"

Latest India News