Hindi News भारत राष्ट्रीय गठबंधन के तुरंत बाद ही फिर दिखने लगे BJP और शिवसेना में मतभेद

गठबंधन के तुरंत बाद ही फिर दिखने लगे BJP और शिवसेना में मतभेद

शिवसेना के वरिष्ठ मंत्री रामदास कदम ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री का पद साझा करने का समझौता होने के बाद उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन किया है।

<p>Amit shah, uddhav thackeray and devendra fadnavis</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Amit shah, uddhav thackeray and devendra fadnavis

मुंबई: शिवसेना के वरिष्ठ मंत्री रामदास कदम ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री का पद साझा करने का समझौता होने के बाद उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन किया है। शिवसेना नेता ने कहा कि अगर भाजपा अपने वादे को पूरा नहीं करना चाहती तो वह फौरन ही चुनाव पूर्व गठबंधन तोड़ने के लिए स्वतंत्र है। बता दें कि राज्य में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है।

कदम ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शिवसेना-भाजपा समझौते में दो बड़ी शर्तों पर सहमति बनी थी। पहला, कोंकण क्षेत्र में नानार रिफाइनरी परियोजना को रद्द करना और दूसरा, आधे-आधे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री का पद साझा करना।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा प्रमुख अमित शाह के वादे के बावजूद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का ये बयान देना अनुचित है कि विधानसभा चुनाव में अधिक सीटें हासिल करने वाली पार्टी मुख्यमंत्री पद पर फैसला करेगी।

दरअसल, भाजपा के वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा। इसके बाद कदम की ये टिप्पणी आई है। कदम ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री का पद ढाई-ढाई साल के लिए दोनों पार्टियों को देने का फैसला किया गया है। अगर भाजपा अपने वादे पूरा करना नहीं चाहती, तो उसे अभी गठबंधन तोड़ लेना चाहिए।’’

गौरतलब है कि भाजपा और शिवसेना ने लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को सीट बंटवारा समझौते की घोषणा की थी। हालांकि, इससे पहले वे अपने-अपने बूते चुनाव मैदान में उतरने का दावा कर रहे थे। ये घोषणा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की थी।

Latest India News