A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी आव्रजकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

जम्मू में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी आव्रजकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

दक्षिणपंथी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल (आरबीडी) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को यहां अवैध रोहिंग्या शरणाथिर्यों और बांग्लादेशी प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें निकालने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक सप्ताह का समय दिया।

Rohingya Refugees- India TV Hindi Rohingya Refugees

जम्मू: दक्षिणपंथी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल (आरबीडी) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को यहां अवैध रोहिंग्या शरणाथिर्यों और बांग्लादेशी प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें निकालने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक सप्ताह का समय दिया। प्रदर्शनकारी नरवाल बाईपास के पास एक मॉल के बाहर इकट्ठे हुए, जहां से रोहिंग्या मुसलमानों की बस्ती ज्यादा दूर नहीं है। प्रदर्शनकारियों में से कुछ ने त्रिशूल, पोस्टर ले रखे थे और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे । उन्होंने अवैध अप्रवासियों को निकालने संबंधी अपनी मांग के समर्थन में नारे लगाए और बाद में शांतिपूर्वक वहां से चले गए। 

बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश बजरंगी ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन को राज्यपाल के नेतृत्व वाले प्रशासन को "चेतावनी" के रूप में समझा जाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राज्य में रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों की मौजूदगी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर दिया है। 

उन्होंने बताया कि आरबीडी ने राज्यपाल को रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों के शीघ्र प्रत्यर्पण के लिए उपाय करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। अगर सरकार मांग को पूरा करने में विफल रहती है, तो स्थानीय निवासियों के साथ एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बजरंगी ने दावा किया कि ये अवैध प्रवासी ड्रग तस्करी जैसी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं और इस क्षेत्र की संस्कृति के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं।

Latest India News