A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए कमला हैरिस की जीत पर क्या बोले उनके मामा

जानिए कमला हैरिस की जीत पर क्या बोले उनके मामा

भारतीय मूल की 56 वर्षीय हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला होंगी। वह देश की पहली भारतीय मूल की, पहली अश्वेत और पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला उपराष्ट्रपति होंगी।

reaction of kamala harris uncle on her victory । जानिए कमला हैरिस की जीत पर क्या बोले उनके मामा- India TV Hindi Image Source : AP जानिए कमला हैरिस की जीत पर क्या बोले उनके मामा

नई दिल्ली. अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस की उपलब्धि से गदगद उनके मामा गोपालन बालचंद्रन ने शनिवार को बताया कि उन्होंने एक दिन पहले ही अपनी भांजी से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं और अमेरिका की अगली उपराष्ट्रपति बनेंगी। अमेरिकी मीडिया संस्थानों की रिपोर्टों के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप को शिकस्त दे दी है।

पढ़ें- जानिए कौन हैं Kamala Harris? जिन्होंने हर पड़ाव पर कायम की मिसाल

भारतीय मूल की 56 वर्षीय हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला होंगी। वह देश की पहली भारतीय मूल की, पहली अश्वेत और पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला उपराष्ट्रपति होंगी। बालचंद्रन ने हैरिस को योद्धा करार देते हुए कहा कि वह बेहद ''खुश और गर्व'' महसूस कर रहे हैं। गिनती को लेकर जारी चिंता के सवाल पर बालचंद्रन ने पीटीआई-भाषा से कहा, '' बाइडेन-हैरिस की जीत ऐसी है जिसे हम देखना चाहते थे। मैंने कल ही कमला से कहा था कि वह जीतने जा रही हैं।'' 

पढ़ें- Joe Biden: सबसे युवा सीनेटर से सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का सफर

पीएम मोदी ने दी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन को बधाई दी। उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती प्रदान करने में उनके योगदान का भी जिक्र किया। मोदी ने अपने ट्वीट में अमेरिका की उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को भी जीत की बधाई दी और उनकी जीत को भारतीय-अमेरिकियों के लिए गर्व का विषय बताया। (With inputs from Bhasha)

Latest India News