A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनिल विज की दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को चेतावनी, शाम 5 बजे तक करें सरेंडर नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

अनिल विज की दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को चेतावनी, शाम 5 बजे तक करें सरेंडर नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

हरियाणा सरकार ने दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को आज शाम 5 बजे तक सरेंडर करने की चेतावनी दी अन्यथा सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

अनिल विज की दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को चेतावनी, शाम 5 बजे तक करें सरेंडर नहीं तो होगी सख्त कार्- India TV Hindi अनिल विज की दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को चेतावनी, शाम 5 बजे तक करें सरेंडर नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली: हरियाणा सरकार ने दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों को आज शाम 5 बजे तक सरेंडर करने की चेतावनी दी अन्यथा सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इस पर इंडिया टीवी से बात करते हुए, हरियाणा के गृह मंत्री, अनिल विज ने कहा, “हमने अब तक लगभग 1,526 तबलीगियों का पता लगाया है। अगर वे सामने नहीं आए और पकड़े गए तो कड़ी कार्रवाई झेलने के लिए भी तैयार रहें।"

उन्होंने बताया कि जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है वहीं पर कोविड-19 के मामले ज्यादा हैं। उन्होंने कहा, "हम सारा स्टडी करेंगे और हर जिले में रेंडम सैंपलिंग कराएंगे और उसी के बाद फैसला लेंगे। हर स्तर पर सरकार की तैयारी है और सारे अस्पतालों को अपडेट किया गया है। डॉक्टरों की कमी को पूरा किया है, 3000 आइसोलेशन बार्ड बनाए हैं।" 

अनिल विज ने बताया कि कोविड अस्पताल में केवल कोरोना के रोगी होंगे, दूसरा कोई रोगी नहीं होगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा में आज की तारीख में तीन प्रयोगशाला काम कर रही हैं, 5 के और आदेश दिये गए हैं जो 1-2 दिन में हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि अस्पतालों में वेंटीलेटर लगाए गए हैं।

अनिल विज से जब लॉकडाउन को लेकर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा, "लॉकडाउन को लेकर विाचर करेंगे। अभी सारे जिलों से सैंपल इकट्ठे करेंगे, उसके बाद क्या स्थिति है उसको सामने रखकर ही फैसला लिया जाएगा। अभी स्थिति नियंत्रण में थी पर तबलीगियों के आने से स्थिति खराब हुई है। 7 अप्रैल को 33 केस बढ़े हैं जिसमें 30 केस तबलीगियों के हैं।"

Latest India News