A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, बारामूला-हंदवाड़ा राजमार्ग पर मिला विस्फोटक

जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, बारामूला-हंदवाड़ा राजमार्ग पर मिला विस्फोटक

जम्मू और कश्मीर के बारामूला-हंदवाड़ा राजमार्ग पर रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) के कर्मियों को सड़क किनारे एक बाग में एक संदिग्ध विस्फोटक सामग्री मिली।

<p>Jammu Kashmir</p>- India TV Hindi Image Source : AP Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी कार्रवाई को नाकाम कर दिया है। आज सुबह जम्मू और कश्मीर के बारामूला-हंदवाड़ा राजमार्ग पर रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) के कर्मियों को सड़क किनारे एक बाग में एक संदिग्ध विस्फोटक सामग्री मिली। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सेना का बम डिस्पोजल स्क्वॉड पहुंच गया। फिलहाल विस्फोटक को निष्क्रिय करने का प्रयास किया जा रहा है। 

पाकिस्तान ने की सीमा पर गोलीबारी

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने मंगलवार को अकारण गोलीबारी कर मोर्टार दागे और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान को ओर से यह 12 घंटे से भी कम समय में दूसरा संघर्ष विराम उल्लंघन है। कल (सोमवार) शाम लगभग 7.45 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए मोर्टार के साथ गहन गोलाबारी की थी।

कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, "पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू करते हुए पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह (मंगलवार को) लगभग 6.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है।"

गौरतलब है कि अब दोनों ओर से मनकोट सेक्टर में गोलीबारी हो रही है। इस तरह से होती गोलीबारी के बीच स्थानीय लोग अपने घरों के अंदर भय से कैद रहने को मजबूर हैं। एलओसी के पार से दागे गए गोलों से अक्सर नागरिक हताहत होते हैं और उनके घरों और कृषि क्षेत्रों को नुकसान पहुंचता है।

Latest India News