A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED ने बीकानेर जमीन सौदे में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस

ED ने बीकानेर जमीन सौदे में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान के बीकानेर जिले के भूमि सौदे में कथित 'मनी लॉन्ड्रिंग' की जांच के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को नोटिस जारी किया है।

robert vadra- India TV Hindi robert vadra

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान के बीकानेर जिले के भूमि सौदे में कथित 'मनी लॉन्ड्रिंग' की जांच के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को नोटिस जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत नोटिस जारी किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कंपनी से मामले के जांच अधिकारी (IO) को कुछ निश्चित वित्तीय विवरण एवं अन्य दस्तावेज देने को कहा गया है। ED ने पिछले महीने राजस्थान और अन्य स्थानों पर इस मामले में गहन तलाशी की थी और कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था। यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने के संबंध में है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। एक स्थानीय तहसीलदार के शिकायत करने के बाद राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को इसका आधार बनाया गया था।

Latest India News