A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रोहित वेमुला सुसाइड: विरोध प्रदर्शन जारी, येचुरी पहुंचे यूनिवर्सिटी

रोहित वेमुला सुसाइड: विरोध प्रदर्शन जारी, येचुरी पहुंचे यूनिवर्सिटी

दलित छात्र रोहित वेमुला की कथित आत्महत्या को लेकर हैदराबाद विश्वविद्यालय में आज ताजा विरोध प्रदर्शन किए गए।

rohit vermula- India TV Hindi rohit vermula

हैदराबाद: दलित छात्र रोहित वेमुला की कथित आत्महत्या को लेकर हैदराबाद विश्वविद्यालय में आज ताजा विरोध प्रदर्शन किए गए। इसी बीच वाईएसआर कांग्रेस के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी और माकपा के नेता सीताराम येचुरी समेत विभिन्न नेताओं का शहर में आना जारी रहा। आज सुबह विश्वविद्यालय परिसर के तनावपूर्ण माहौल में छात्रों के एक समूह ने हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

हैदराबाद के अलावा दिल्ली, मुंबई, पुणे और चेन्नई समेत देश के कई शहरों में कल विरोध प्रदर्शनों की गूंज सुनाई दी। येचुरी और रेड्डी आज विश्वविद्यालय के प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात करेंगे।

दलित छात्र रोहित की आत्महत्या भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक बहुत बड़ा मुद्दा बन गया है। ये दल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय को छात्र की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए इनके इस्तीफों की मांग कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कल सरकार और कुलपति अप्पा राव पर बहुदलीय हमलों का नेतृत्व करते हुए कहा, कुलपति और दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों ने उचित व्यवहार नहीं किया। युवक को इतनी पीड़ा में डाल दिया गया कि उसके पास खुदकुशी के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा।

Latest India News