A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल को Lockdown से 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान: वित्तमंत्री इसाक

केरल को Lockdown से 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान: वित्तमंत्री इसाक

केरल के वित्तमंत्री थॉमस इसाक ने रविवार को कहा कि कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण राज्य को 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

<p>Lockdown</p>- India TV Hindi Lockdown

तिरुवनंतपुरम: केरल के वित्तमंत्री थॉमस इसाक ने रविवार को कहा कि कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण राज्य को 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसाक ने मीडिया को बताया कि समय तेजी से गुजर रहा है और केंद्र द्वारा अब राज्य को हर संभव वित्तीय मदद देनी चाहिए।

नाराज इसाक ने कहा, "हमने अब ऊंची दरों पर उधार लिया है, क्योंकि हम लोगों की मदद के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। जब मदद की बात आती है, तो हम ब्याज दर को नहीं देखते हैं। केंद्र को अब बात करना बंद कर काम करना चाहिए। अगर हम उधार ले रहे हैं, तो हम अपने लोगों को सब कुछ दे रहे हैं। अन्य राज्य उस तरह लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं जिस तरह से हम कर रहे हैं। केंद्र को वह देना होगा जो हमारा है और अप्रैल के अंत तक नुकसान लगभग 55,000 करोड़ रुपये का होगा। वे आरबीआई से अच्छी तरह से उधार ले सकते हैं और हमें दे सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल सोमवार को बैठक करके यह तय करेगा कि मंगलवार (14 अप्रैल) को मौजूदा अवधि समाप्त होने के बाद लॉकडाउन के नियम कैसे होने चाहिए और यह एक ऐसा होगा जो लचीला होगा।

Latest India News