A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यमुना एक्सप्रेस वे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की कार हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे

यमुना एक्सप्रेस वे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की कार हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे

वृंदावन जाते वक्त भागवत की गाड़ी का टायर अचानक फट गया। राहत की बात ये है कि हादसे में संघ प्रमुख मोहन भागवत बिलकुल सुरक्षित है।

Mohan-Bhagwat- India TV Hindi Mohan-Bhagwat

नई दिल्ली: यमुना एक्सप्रेस वे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की गाड़ी अचानक हादसे की शिकार हो गई। हादसा तब हुआ जब वे वृंदावन जा रहे थे। हादसे के बाद वहां क्रेन मंगाकर कार को सड़क से हटाया गया। संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और योगगुरु रामदेव का आज वृंदावन में कार्यक्रम है। दरअसल आज रामकथा वाचक संत विजय कौशल महाराज के आश्रम में मानसी ध्यानकेंद्र का उद्घाटन है। इसी कार्यक्रम में शामिल होने संघ प्रमुख मोहन भागवत वृंदावन जा रहे थे तभी उनकी कार हादसे का शिकार हो गई।

‘वेदों के बारे में आसान भाषा में जागरूकता फैलाएं’

इससे पहले भागवत ने कहा कि वेदों के बारे में जागरूकता उस भाषा में फैलानी चाहिए जो आज की दुनिया के लोग समझाते हैं। वेद हिन्दू धर्म के सबसे पुराने धर्मग्रंथ हैं जो वैदिक संस्कृत में हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि वेदों में उच्च गुणवत्ता का ज्ञान है जिसको ना किसी प्रमाण पत्र की जरूरत है और न ही साबित करने की।

उन्होंने कहा कि लोगों को इस विश्व को बेहतर स्थान बनाने के लिए इस बारे में जागरूक करने की जरूरत है।
संघ प्रमुख ने कहा कि वेदों का जो रूप आज मौजूद है, वह हजारों वर्ष पहले का है। भागवत ने कहा, उस समय और आज के समय की भाषा में अंतर है... हमें लोगों को वेद उस भाषा में समझाना है, जो आधुनिक विश्व समझाता है।

Latest India News