A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ RSS चीफ मोहन भागवत की बैठक, अफगानिस्तान घटनाक्रम पर संघ की नजर

मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ RSS चीफ मोहन भागवत की बैठक, अफगानिस्तान घटनाक्रम पर संघ की नजर

RSS चीफ मोहन भागवत आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं। मुंबई में होने वाली इस बैठक में चुने हुए मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हो सकती है।

मुंबई: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं। मुंबई में होने वाली इस बैठक में चुने हुए मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हो सकती है। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद भारत के कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवियों और धर्म गुरुओं की ओर से आ रही प्रतिक्रिया पर आरएसएस की नजर है। माना जा रहा है कि आज की इस बैठक में इसे लेकर बात हो सकती है।

भागवत ने जुलाई में गाजियाबाद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक सम्मेलन में शिरकत की थी। इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि हिंदू-मुस्लिम एकता की अवधारणा को गलत तरीके से पेश किया गया है, क्योंकि उनमें कोई अंतर ही नहीं है। मशहूर शायर मुनव्वर राणा और गीतकार जावेद अख्तर द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से तालिबान की तुलना को भी संघ गंभीरता से ले रहा है।

पिछले कुछ समय से RSS राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के जरिए मुस्लिम समाज में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करता रहा है। ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसी ही एक कोशिश के तहत सर संघचालक मोहन भागवत आज मुंबई में देश के चुनिंदा मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं।

Latest India News