A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जल्द शुरू करेगा अपना App, जन-जन से जु़ड़ने की मुहिम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जल्द शुरू करेगा अपना App, जन-जन से जु़ड़ने की मुहिम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी अब देश में चल रहे विभिन्न सेवा कार्यो की जानकारी शीघ्र ही ऐप के माध्यम से जन-जन तक पहुंचायेगा।

RSS launch app- India TV Hindi RSS launch app

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी अब देश में चल रहे विभिन्न सेवा कार्यो की जानकारी शीघ्र ही ऐप के माध्यम से जन-जन तक पहुंचायेगा। RSS द्वारा आज जारी विज्ञप्ति में बताया कि ‘गाथा’ नाम से शुरू होने वाले इस ऐप की शुरूआत आगामी 2-3 महीनों में होगी। इस बीच अखिल भारतीय सेवा समन्वय की पांच दिवसीय बैठक आज से जयपुर में शुरू हुई। आज और कल अखिल भारतीय कार्यसमिति एवं 2 से 4 फरवरी तक प्रदेश कार्य समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। 

विज्ञप्ति के अनुसार आज शुरू हुई इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित विश्व हिन्दू परिषद, सेवा भारती, विद्या भारती, आरोग्य भारती, वनवासी कल्याण आश्रम, सक्षम, राष्ट्र सेविका समिति के प्रतिनिधि शामिल हुए। पहले दिन संघ के इन विभिन्न अनुसांगिक संगठनों के माध्यम से चल रहे सेवा कार्यो पर चर्चा हुई। इसमें समरता और समन्वय के साथ सेवा कार्यों के विस्तार पर बल दिया गया। 

बैठक में सेवा विभाग के पालक सुहासराव हिरेमठ, संघ के अखिल भारतीय सेवा प्रमुख पराग अभ्यंकर, सह सेवाप्रमुख गुणवन्त कोठारी, राजकुमार मटाले सहित देश भर के सभी संगठनों के सेवा प्रमुख मौजूद रहे। 

Latest India News