Hindi News भारत राष्ट्रीय 1984 सिख दंगा: वकील के नदारद होने से सज्‍जन कुमार पर सुनवाई टली, अब 22 जनवरी को गवाही सुनेगा पटियाला हाउस कोर्ट

1984 सिख दंगा: वकील के नदारद होने से सज्‍जन कुमार पर सुनवाई टली, अब 22 जनवरी को गवाही सुनेगा पटियाला हाउस कोर्ट

1984 के सिख दंगों से जुड़े एक अन्य मामले पर फिलहाल दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मामले में भी सज्जन कुमार अभियुक्त हैं।

<p>sajjan kumar</p>- India TV Hindi sajjan kumar

1984 के विरोधी सिख दंगों से जुड़े एक अन्‍य मामले में सज्‍‍‍‍जन कुमार पर सुनवाई 22 जनवरी तक टल गई है। आज दिल्‍ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई लेकिन सज्जन के वकील मौजूद नहीं होने के कारण सुनवाई टाल दी गई। हालांकि कोर्ट ने नाराजगी जताई लेकिन सुनवाई टाल दी गयी। ये सुल्तानपुरी से जुड़ा एक मामला है जिसमेंं एक सिख की हत्या की गई थी। इस मामले में भी सज्‍जन कुमार अभियुक्‍त हैं। नानावटी आयोग की सिफारिश के बाद सीबीआई ने ये केस दर्ज किया था।

अगली सुनवाई पर इस मामले में गवाह बीबी चाम कौर की गवाही जारी रहेगी। बता देंं कि  सीबीआई ने सज्जन कुमार पर यह दूसरा केस नानवती आयोग की सिफारिशों पर दर्ज किया था। इसमें उनके ऊपर दिल्ली के सुल्तानपुरी में हत्या और दंगा भड़काने का केस दर्ज है। बता दें कि इससे पहले दिल्‍ली कैंट में हुए नरसंहार मामले में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने सज्‍जन कुमार को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। 

Latest India News