A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश में लगातार दूसरे महीने भी सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती होगी

आंध्र प्रदेश में लगातार दूसरे महीने भी सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती होगी

आंध्र प्रदेश में पेंशनभोगियों को अप्रैल महीने की पूरी पेंशन दी जायेगी लेकिन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभिन्न रैंकों के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में लगातार दूसरे महीने कटौती होगी।

आंध्र प्रदेश में दूसरे महीने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती होगी- India TV Hindi आंध्र प्रदेश में दूसरे महीने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती होगी

अमरावती: आंध्र प्रदेश में पेंशनभोगियों को अप्रैल महीने की पूरी पेंशन दी जायेगी लेकिन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभिन्न रैंकों के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में लगातार दूसरे महीने कटौती होगी। मुख्य सचिव नीलम साहनी द्वारा रविवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि पुलिस, चिकित्सा और सफाईकर्मियों को हालांकि उनके पूरे वेतन का भुगतान किया जायेगा।

सूत्रों ने बताया कि सरकार ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके परिवारों को पूरी पेंशन का भुगतान करने का निर्णय लिया है क्योंकि इस मामले पर इस समय एक जनहित याचिका उच्च न्यायालय में लंबित है। सूत्रों ने बताया, ‘‘केंद्रीय अनुदान और ऋण का उपयोग अन्य योजनाओं के लिए किया जा रहा है, इसलिए वेतन भुगतान को टाला गया है।’’

वहीं, आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 81 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ रविवार को यहां संक्रमण के कुल 1,097 मामले हो गए। राज्य में एक दिन में अब तक सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं।

सरकारी बुलेटिन में बताया गया कि कोविड-19 के कारण मौत का कोई नया मामला नहीं है जबकि विभिन्न जिलों में 60 मरीजों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। 

अकेले कृष्णा जिले से संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए जिनमें सर्वाधिक विजयवाड़ा शहर में हैं। इस जिले में अब तक कुल 177 मामले आए हैं हालांकि कुरनूल और गुंटूर जिलों में इससे अधिक मामले हैं।

कुरनूल में चार नए मामलों के साथ कुल 279 मामले हैं और गुंटूर में तीन नए रोगी सामने आने के बाद कुल रोगियों की संख्या 214 हो गई है। पश्चिमी गोदावरी जिले में 12 नए मामले सामने आने से यहां रोगियों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है।

Latest India News