A
Hindi News भारत राष्ट्रीय समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा बहाल, ट्रेन रविवार को भारत से रवाना होगी

समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा बहाल, ट्रेन रविवार को भारत से रवाना होगी

भारत और पाकिस्तान के अपनी-अपनी ओर से ट्रेन सेवा बहाल करने पर सहमत होने के बाद समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को दिल्ली से पाकिस्तान के लिए रवाना होगी।

<p>Samjhauta Express service restored; Train to run from...- India TV Hindi Samjhauta Express service restored; Train to run from India on Sunday: Railways

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के अपनी-अपनी ओर से ट्रेन सेवा बहाल करने पर सहमत होने के बाद समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को दिल्ली से पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान की ओर से रिहा करने के अगले दिन यह घोषणा की गई। अधिकारी ने बताया कि भारत से पहली ट्रेन तीन मार्च को चलेगी।

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने अपनी ओर से ट्रेन सेवा रद्द कर दी थी, जिसके बाद भारत ने भी 28 फरवरी को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया था।

ट्रेन रविवार को भारत की ओर से चलेगी जबकि पाकिस्तान की ओर से यह सोमवार को वापसी यात्रा के लिए लाहौर से चलेगी। भारत की ओर से ट्रेन दिल्ली से अटारी के लिए और पाकिस्तान की ओर से ट्रेन लाहौर से वाघा तक चलती है।

Latest India News