A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संजय कोठारी बने केंद्रीय सतर्कता आयुक्‍त, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ली शपथ

संजय कोठारी बने केंद्रीय सतर्कता आयुक्‍त, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री की उपस्थिति में ली शपथ

संजय कोठारी ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के रूप में शपथ ग्रहण की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद की शपथ दिलवाई।

Sanjay Kothari take Oath as CVC at Rashtrapati Bhavan- India TV Hindi Sanjay Kothari take Oath as CVC at Rashtrapati Bhavan

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए लागू किए गए देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच शनिवार को देश को नया सतर्कता आयुक्‍त मिल गया है। संजय कोठारी अब देश के नए केंद्रीय सतर्कता आयुक्‍त होंगे। केंद्र सरकार ने संजय कोठारी को नया केंद्रीय सतर्कता आयुक्‍त (सीवीसी) नामित किया है।

संजय कोठारी ने शनिवार को राष्‍ट्रपति भवन में केंद्रीय सतर्कता आयुक्‍त के रूप में शपथ ग्रहण की। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्‍हें पद की शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा उप-राष्‍ट्रपति एम वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित थे।

इस शपथ ग्रहण समरोह के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ख्‍याल रखा गया। राष्‍ट्रपति सहित उप-राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री के अलावा उपस्थित सभी लोगों ने मास्‍क पहना था और सभी एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बैठे थे।  

संजय कोठारी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव के तौर पर काम कर रहे थे। विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति भवन में सुबह साढ़े दस बजे आयोजित एक समारोह में संजय कोठारी ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के तौर पर शपथ ली। विज्ञप्ति में बताया गया कि उन्होंने राष्ट्रपति के समक्ष पद की शपथ ली।

Latest India News