A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संजय निरुपम ने सोनिया गांधी के इस्तीफे को लेकर आ रही खबरों पर कहा- आखिर सोनिया जी इस्तीफ़ा क्यों दें?

संजय निरुपम ने सोनिया गांधी के इस्तीफे को लेकर आ रही खबरों पर कहा- आखिर सोनिया जी इस्तीफ़ा क्यों दें?

कांग्रेस नेता और मुंबई के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी के इस्तीफे को लेकर आ रही खबरों पर कहा कि आखिर सोनिया जी इस्तीफ़ा क्यों दें? उन्होनें कहा कि CWC के सारे सदस्य एक साथ इस्तीफा देकर किनारे क्यों नहीं हटते?

Sanjay Nirupam on Sonia Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Sanjay Nirupam on Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और मुंबई के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी के इस्तीफे को लेकर आ रही खबरों पर कहा कि आखिर सोनिया जी इस्तीफ़ा क्यों दें? उन्होनें कहा कि CWC के सारे सदस्य एक साथ इस्तीफा देकर किनारे क्यों नहीं हटते? कांग्रेस नेता ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में हार की जवाबदारी लेकर राहुल गांधी ने इस्तीफा दिया। उन्होनें कहा कि क्या कांग्रेस कार्यकारिणी की जवाबदारी कुछ नहीं है? CWC सदस्यों ने अब तक इस्तीफ़ा क्यों नहीं दिया?

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की तेज होती मांग के बीच खबर है कि मौजूदा अध्यक्षा सोनिया गांधी पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने जा रही हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहती और पार्टी नेता नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया को शुरू करें। हालांकि इंडिया टीवी के पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला से जब इसपर बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है। लेकिन इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने 10 अगस्त को पार्टी नेताओं के सामने यह बात रखी थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती देने वाले पार्टी के कुछ नेताओं के कदमों का विरोध करते हुए कहा है कि इस तरह का मुद्दा उठाने का यह समय नहीं है। सिंह ने एक बयान में कहा कि देश के संवैधानिक मूल्यों और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बर्बाद कर रहे भाजपा नीत राजग के खिलाफ आज मजबूत विपक्ष की जरूरत है।

Latest India News