A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिंधिया के पार्टी छोड़ने पर बोले संजय निरुपम, सीनियर नेताओं को जबरन रिटायरमेंट दिया जाए

सिंधिया के पार्टी छोड़ने पर बोले संजय निरुपम, सीनियर नेताओं को जबरन रिटायरमेंट दिया जाए

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस में कलह एक बार फिर सामने आ गई है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने सिंधिया की विदाई के बाद खुलकर बयान दिया है।

<p>Sanjay Nirupam</p>- India TV Hindi Sanjay Nirupam

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस में कलह एक बार फिर सामने आ गई है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने सिंधिया की विदाई के बाद खुलकर बयान दिया है। निरुपम ने दो टूक कहा है कि कांग्रेस को अपने सीनियर नेताओं को जबरन रिटायरमेंट दे देना चाहिए। निरुपम ने कहा कि आलाकमान की अनदेखी के कारण ही सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर विश्वास जताते हुए कहा कि उन्हें एक बार फिर पार्टी की कमान संभाल लेनी चाहिए। 

निरुपम ने कहा कि सिंधिया पार्टी के एक लोकप्रिय नेता थे। अच्छे वक्ता रहे हैं ऐसे में उनका जाना कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा नुकसान है। वे दुखी थे क्यों कि उन्हें सरकार में या पार्टी में पद चाहिए था, इसकी जानकारी शीर्ष नेतृत्व को थी। लेकिन पार्टी ने उनकी अनदेखी की। उम्मीद की जा रही थी की शीर्ष नेतृत्व इस मामले में हस्तक्षेप करे। और राज्यों में जो मतभेद चल रहे हैं उन्हें खत्म करे। पहले भी राज्यों में इस प्रकार के मतभेद रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में इन्हें खत्म करने के प्रयास नहीं किए गए। 

उन्होंने कहा कि पार्टी पर इस समय किसी का कंट्रोल नहीं है, ऐसे में राहुल गांधी को सामने आना होगा। उन्हें पार्टी का नेतृत्व संभालना चाहिए। और जो पार्टी के वयोवृद्ध नेता हैं उन्हें जबरन रिटायरमेंट देना चाहिए। पार्टी में बहुत बड़े बदलाव की जरूरत है और युवा लोगों को साथ लेकर यह ओर प्रयास करना चाहिए।

Latest India News