A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरपंच पति ने एक ही मंडप पर रचाई पत्नी एवं साली के साथ शादी

सरपंच पति ने एक ही मंडप पर रचाई पत्नी एवं साली के साथ शादी

मध्य प्रदेश के भिंड जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर एक गांव में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी सरपंच पत्नी एवं उसकी ममेरी बहन के साथ एक ही स्टेज पर शादी की।

<p>Sarpanch husband got married with his first wife, sister...- India TV Hindi Sarpanch husband got married with his first wife, sister in law under same pavilion in Madhya Pradesh

भिंड (मध्यप्रदेश): मध्य प्रदेश के भिंड जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर एक गांव में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी सरपंच पत्नी एवं उसकी ममेरी बहन के साथ एक ही स्टेज पर शादी की। मेहगांव पुलिस स्टेशन क्षेत्रन्तर्गत ग्राम गुदावली में 26 नबंर को हुई इस शादी में सरपंच पति दिलीप उर्फ दीपू परिहार (35) ने पहले साली रचना (22) के साथ फेरे लिये और फिर एक ही स्टेज पर नई पत्नी के साथ पहली पत्नी विनीता देवी (28) को भी वरमाला पहनाई। दिलीप एवं विनीता की करीब नौ साल पहले शादी हुई थी और इन दोनों के तीन बच्चे भी हैं। दो बहनों से एक ही स्टेज पर शादी करने एवं वरमाला पहनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ है।

इसके अलावा, इस वीडियो में दिख रहा है कि ये दोनों बहनें दुल्हन बनी हुई और वरमाला पहने हुए दिलीप के अगल-बगल में खड़ी हैं। दिलीप भी दूल्हे के वेश में है। शादी का वीडियो सामने आने के बाद सरपंच पति दिलीप ने बताया, ‘‘करीब 9 साल पहले विनीता से मेरी शादी हुई थी। शादी के बाद हमारे 3 बच्चे भी हैं, जिनमें दो बालिकाएं एवं एक बालक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी पहली पत्नी विनीता बीमार रहती है। इसलिए उसने बच्चों की देखरेख के लिए ममेरी बहन रचना से शादी करने के लिये रजामंदी दी है। रचना सिकत्तरपुर की रहने वाली है और मैंने उससे 26 नवंबर को दूसरी शादी रचा ली है।’’ मालूम हो कि हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी के रहते हुए दूसरी महिला से शादी करता है तो ये अपराध की श्रेणी में आता है। हालांकि, भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने बताया कि इस मामले में अब तक पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं आई है।

Latest India News