A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर के पास मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी किए ढेर

श्रीनगर के पास मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी किए ढेर

श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मार गिराए गए। 

J&K, Security forces, kill, 2 LeT terrorists, Ranbirgarh, Srinagar outskirts- India TV Hindi Image Source : PTI Security forces kill 2 LeT terrorists in Ranbirgarh near Srinagar outskirts

श्रीनगर। श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मार गिराए गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से गोलियां चलाए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित रनबीरगढ़ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने बल पर गोलियां चला दीं जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान श्रीनगर में सोजेथ के निवासी इश्फाक राशिद के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि राशिद 2018 से कश्मीर घाटी में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडरों में से एक था। वह आतंकवादी हिंसा के कई मामलों में वांछित था। दूसरे आतंकवादी की पहचान एजाज भट के तौर पर हुई है जो दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा का आंतकवादी था। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की है।

Latest India News