A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हाथरस में पीड़ित परिवार को राहुल गांधी ने गले लगाया, कहा- पीड़ित परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी

हाथरस में पीड़ित परिवार को राहुल गांधी ने गले लगाया, कहा- पीड़ित परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस में पीड़ित परिवार से 45 मिनट तक बातचीत की। परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी है।

Security of the victim's family is the responsibility of the Yogi government: Rahul Gandhi on Hathra- India TV Hindi Security of the victim's family is the responsibility of the Yogi government: Rahul Gandhi on Hathras incident

हाथरस: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हाथरस में पीड़ित परिवार से 45 मिनट तक बातचीत की। राहुल गांधी पीड़ित परिवार को गले से लगाया और उनका दूख बांटा। परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होनें कहा कि मैं और प्रियंका दोनों पीड़ित परिवार के साथ खड़े है। उन्होनें बताया कि उनसे परिवार ने कहा कि हमें न्याय दिलाएं। 

हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले राहुल ने कहा था कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती। इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए।’ इससे पहले,गुरुवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जाते समय पुलिस ने दोनों नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया था।

वहीं प्रियंका गांधी ने परिवार से मिलने के बाद बयान देते हुए कहा कि पीड़ित परिवार न्यायिक जांच चाहता है। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी सरकार हमें नहीं रोक सकती है। प्रियंका ने कहा, 'हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, हमें कोई नहीं रोक सकता।' वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि परिवार की सुरक्षा योगी सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं और प्रियंका पीड़ित परिवार के साथ हैं।

'हम परिवार की सुरक्षा की मांग करते हैं'

प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद कहा, 'परिवार एक आखिरी बार अपनी बेटी को नहीं देख सका। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। जब तक न्याय नहीं दिया जाता है, तब तक हम इस लड़ाई को जारी रखेंगे। योगी सरकार हमें नहीं रोक सकती है। पीड़ित परिवार से सरकार ने सफेद पन्ने पर दस्तखत करवाए। हम परिवार की सुरक्षा की मांग करते हैं। हम चाहते हैं कि हाथरस के डीएम को हटाया जाए' इससे पहले प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे। डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दी।

प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे थे। इससे पहले, डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दी थी। 

Latest India News