A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMA scam case: आरोपी IAS अधिकारी बी. एम. विजय शंकर ने लगाई फांसी

IMA scam case: आरोपी IAS अधिकारी बी. एम. विजय शंकर ने लगाई फांसी

हलाल बैंकिंग के नाम पर लोगों को करोड़ों का चूना लगाने वाले IMA केस में आरोपी IAS अधिकारी बी. एम. विजय शंकर ने अपने घर पर खुदकुशी कर ली।

Senior IAS officer Vijay Shankar found dead charged in IMA scam- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Senior IAS officer Vijay Shankar found dead charged in IMA scam

नई दिल्ली। हलाल बैंकिंग के नाम पर लोगों को करोड़ों का चूना लगाने वाले IMA केस में आरोपी IAS अधिकारी बी. एम. विजय शंकर ने अपने घर पर खुदकुशी कर ली। मंगलवार (23 जून) शाम 7 बजे के करीब बेंगलुरु के जयानगर इलाके में मौजूद अपने घर में जयशंकर ने फांसी लगा ली। मोहम्मद मंसूर खान की कम्पनी आई मॉनिटरी एडवाइजरी यानी IMA ने हलाल बैंकिंग के नाम पर तकरीबन 1 लाख लोगों से 4 हजार करोड़ रुपए जमा करवाये थे और एक दिन अचानक कंपनी को ताला लगाकर भाग गया। 

इस मामले की जांच कर रही SIT ने पाया कि उस वक्त बेंगलुरु अर्बन के DC पद पर तैनात बी. एम. विजय शंकर ने कम्पनी के निवेश के तरीके को सही ठहराते हुए कम्पनी को क्लीन चिट देने की शिफारिश राज्य सरकार से की, जाँच में पता चला कि इसके एवज में विजयशंकर ने मंसूर खान से डेढ़ करोड़ की रिश्वत ली। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया, मामले में जमानत मिलने के बाद वे घर पर रह रहे थे। इसके बाद CBI ने इस मामले को टेक ओवर कर लिया और 2 सप्ताह पहले कर्नाटक सरकार से विजय शंकर और 2 और अधिकारियों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल करने के लिए मंजूरी मांगी थी।

Latest India News