A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुलदीप नैयर के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुलदीप नैयर के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरूवार को दिग्गज पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर दुख जताया और अपाताकाल के खिलाफ दृढ़ता से अपनी आवाज उठाने और समाज सेवा व बेहतर भारत को बेहतर बनाने की उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता को याद किया।

रामनाथ कोविंद, कुलदीप नैयर- India TV Hindi Image Source : पीटीआई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुलदीप नैयर के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरूवार को दिग्गज पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर दुख जताया और अपाताकाल के खिलाफ दृढ़ता से अपनी आवाज उठाने और समाज सेवा व बेहतर भारत को बेहतर बनाने की उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता को याद किया। नैयर ने रात 12.30 बजे एस्कॉर्ट्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

राष्ट्रपति ने कहा, "कुलदीप नैयर के निधन की खबर सुन दुख हुआ। वह अनुभवी संपादक-लेखक, राजनयिक-सांसद और आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के एक दृढ़ समर्थक। उनके पाठक उन्हें याद करेंगे। उनके परिवार और सहयोगियों को संवेदनाएं।

नैयर ने अपने करियर की शुरुआत उर्दू के एक समाचार पत्र से की थी। उन्होंने 'बियॉन्ड द लाइन्स' और 'इंडिया आफ्टर नेहरू' सहित कई किताबें भी लिखी हैं। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार दोपहर एक बजे किया जाएगा।

Latest India News