A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झांसी में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बंगरा पर रिश्वत मांगने और अनियमितताओं के गम्भीर आरोप

झांसी में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बंगरा पर रिश्वत मांगने और अनियमितताओं के गम्भीर आरोप

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) बंगरा पर अनियमितताओं के गम्भीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जांच कमेटी गठित करने की मांग की है। इस संबंध में महासंघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

<p>झांसी में ब्लॉक...- India TV Hindi झांसी में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बंगरा पर रिश्वत मांगने और अनियमितताओं के गम्भीर आरोप

झांसी । राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) बंगरा पर अनियमितताओं के गम्भीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जांच कमेटी गठित करने की मांग की है। इस संबंध में महासंघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। बंगरा पर आरोप है कि शिक्षकों के अवशेष देयकों के भुगतान के लिए शिक्षकों से पैसों की मांग की जाती है। रिश्वत नहीं देने पर उनके बिल लंबित रख दिए जाते हैं। 

बंगरा पर आरोप है कि सीसीएल एवं चिकित्सकीय अवकाश की स्वीकृति/अग्रसारित किए जाने के लिए भी उनके द्वारा पैसों की मांग की जाती है। यही नहीं उन पर अध्यापिकाओं से अशिष्ट भाषा में बात करने के भी आरोप लगाए गए हैं। बंगरा पर शिक्षकों के समायोजन में नियमों को ताक पर रखकर मनमानी करने का आरोप है। 

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पर जिस विद्यालय में केवल 26 छात्र हैं उसमें नियम नियम विरुद्ध तीन अध्यापकों की तैनाती है। आरटीई का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। उनपर नियम विरुद्ध शिक्षा मित्र का सम्बद्धिकरण करने के आरोप हैं। 

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बीईओ द्वारा की जा रही अनियमितताओं की जांच हेतु कमेटी गठित करने की मांग की है। इस अवसर पर जिला महा मंत्री विनय कुमार शर्मा, रिजवान उल्ला खां, अतुल गौर, राहुल पांचाल, प्रदीप कुशवाहा, प्रमेन्द्र शर्मा, दीपक सैनी, आदित्य नामदेव, दिलीप शर्मा, कृष्णकांत, जितेंद्र पिथोरा, अभिषेक मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Latest India News