A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में जहरीली शराब पीने से पांच महिलाओं सहित 7 की मौत, 12 अन्य बीमार

झारखंड में जहरीली शराब पीने से पांच महिलाओं सहित 7 की मौत, 12 अन्य बीमार

झारखंड के सिमडेगा जिले के ठेठईटांगर प्रखंड के केरया घाटतरी गांव में जहरीली हंडिया शराब पीने से पांच महिलाओं सहित एक ही खानदान के सात लोगों की मौत हो गयी।

<p>Seven people including 5 women died after drinking...- India TV Hindi Seven people including 5 women died after drinking poison hyundai liquor in Simdega

रांची: झारखंड के सिमडेगा जिले के ठेठईटांगर प्रखंड के केरया घाटतरी गांव में जहरीली हंडिया शराब पीने से पांच महिलाओं सहित एक ही खानदान के सात लोगों की मौत हो गयी। वहीं 12 अन्य बीमार पड़ गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। सिमडेगा के उपायुक्त जटाशंकर चैधरी ने बताया कि शनिवार को घर में चावल सड़ाकर बनायी गयी जहरीली शराब पीने से चार महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गयी। इससे पहले एक शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। (गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बाढ़ से निपटने के लिए असम के मुख्यमंत्री से बात की )

चौधरी ने बताया कि इस घटना में 12 अन्य की तबियत खराब हो गयी जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां, दो की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं अन्य खतरे से बाहर हैं। हादसे में मृतकों की पहचान फुलजेन्सिया भेंगरा, मेंढों देवी उसका पुत्र घूरन मांझी, मेरी बिलुंग, संजय मांझी, सुशीला लुगून और फिलोमिना गुड़िया के रूप की गयी है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार फुलजेन्सिया ने अपने घर में बनी जहरीली शराब पी ली थी जिससे उसकी मौत हो गयी। फुलजेन्सिया की मौत की खबर सुनकर जब उसके सभी रिश्तेदार उसे दफनाने पहुंचे तो अंतिम क्रिया के बाद उन्होंने भी घर में रखी हंडिया की जहरीली शराब पी ली, जिसके बाद यह घटना हुई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Latest India News