A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के ग्राउंड स्‍टाफ की हड़ताल, देरी से उड़ान भर रही हैं कई फ्लाइट्स

मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के ग्राउंड स्‍टाफ की हड़ताल, देरी से उड़ान भर रही हैं कई फ्लाइट्स

एयर इंडिया ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ लिमिटेड (एआईएटीएसएल) के कॉन्ट्रेक्चुअल ग्राउड स्टाफ ने बुधवार रात से हड़ताल कर दी। जिसकी वहज से कल रात से अभी तक एयर इंडिया की कई फ्लाइट्स देरी से उड़ान भर रही हैं।

<p>Air India</p>- India TV Hindi Air India

दिवाली के बाद सफर पर निकले लोगों के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर पिछली रात अफरा-तफरी भरी रही। एअर इंडिया के विमानों के ग्राउंड हैंडलिंग संबंधी कामकाज देखने वाली अनुषंगी कंपनी एयर इंडिया ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ लिमिटेड (एआईएटीएसएल) के कॉन्‍ट्रेक्‍चुअल ग्राउड स्‍टाफ ने बोनस नहीं मिलने के कारण बुधवार रात से हड़ताल कर दी। जिसकी वहज से कल रात से अभी तक एयर इंडिया की कई फ्लाइट्स देरी से उड़ान भर रही हैं। एयरलाइन के अधिकारी ने बताया कि हड़ताल के कारण कम से कम 10 घरेलू एवं तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में तीन घंटे तक की देरी हुई। 

एयर इंडिया ने स्थिति को सामान्‍य बनाने के लिए अपने स्‍थाई स्‍टाफ को ड्यूटी पर उतार दिया है। कंपनी के मुताबिक स्थिति को काबू में लाने के प्रयास हो रहे हैं। आज सुबह केवल कुछ ही फ्लाइट ने 2 घंटे की देरी से उड़ान भरी है। एयर इंडिया के प्रवक्‍ता के मुताबिक, कंपनी इस स्‍थिति को संभालने की कोशिश कर रही है और कंपनी का प्रयास है कि फ्लाइट्स कम से कम देरी से उड़ें। एआईएटीएसएल कर्मचारियों के कल रात अचानक उठाए गए इस कदम से कल रात से मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं।

एअर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) एअर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है। यह कंपनी देश में सभी हवाईअड्डों पर उड़ान के वक्त जमीन पर एअर इंडिया के विमानों के संचालन एवं सर्विसिंग से जुड़े काम और हवाईअड्डा टर्मिनल पर कामकाज देखती है। कंपनी में करीब 5,000 कर्मचारी हैं, जिनमें अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘दिवाली बोनस नहीं मिलने के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर एआईएटीएसएल के कुछ कर्मचारी बुधवार-बृहस्पतिवार की दरम्यानी रात से ही हड़ताल पर चले गये हैं जिसके कारण उड़ान सेवाओं में बाधा आयी। ये सभी हालांकि अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी थे।’’  

Latest India News