A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुषमा स्वराज के निधन पर शरद पवार ने जताया दुख, कहा- महान राजनेता और शानदार वक्ता थीं

सुषमा स्वराज के निधन पर शरद पवार ने जताया दुख, कहा- महान राजनेता और शानदार वक्ता थीं

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI Sharad Pawar (File Photo)

नई दिल्ली/मुंबई: राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया। पवार ने ट्वीट किया, ‘‘सुषमाजी स्वराज के निधन के बारे में सुनकर सदमा पहुंचा। वह हमेशा मुझे ‘शरद भाऊ’ कहती थीं।’’ पवार ने ट्वीट किया, ‘‘हमने एक महान राजनेता, शानदार वक्ता, कुशल प्रशासक, साथी सांसद और सबसे बढ़कर एक दयालु इंसान को खो दिया है।’’ 

वहीं, जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है। भाजपा की दिग्गज नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (67) का मंगलवार रात दिल्ली में निधन हो गया। बता दें कि सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। वे 67 साल की थी और लंबे अर्से से बीमार चल रही थीं। साल 2016 में सुषमा स्वराज का किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। 

बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से खुद को अलग रखा था। वर्ष 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का प्रभार मिला था। बीजेपी के शासन के दौरान सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थी। उन्हें दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ था। सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को हुआ था। उन्होंने अंबाला में एसडी कॉलेज अम्बाला छावनी से बीए किया और पंजाब यूनिवर्सिटी से चंडीगढ़ से लॉ की पढ़ाई की थी।

Latest India News