A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस बोली- बिहार से दिल्ली लाने की कर रहे हैं कोशिश

शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस बोली- बिहार से दिल्ली लाने की कर रहे हैं कोशिश

देशद्रोह के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। शाम 5 बजे दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बताया कि शरजील को उसके गांव से गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली। देशद्रोह के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार पुलिस के साथ शरजील को गिरफ्तार किया गया है। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि राजद्रोह के आरोपी एवं सीएए विरोधी शरजील इमाम को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र स्थित घर से पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। अभी शरजील को जहानाबाद के काको थाने में रखा गया है। 

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 25 तारीख को शरजील को बिहार के फूलवारी शरीफ एरिया में देखा गया। उसी दिन हमारी टीम वहां गई। आज दो बजे दिल्ली पुलिस की टीम ने शरजील को उसके गांव से डिटेन किया, फिर गिरफ्तार किया। अभी उसे बिहार में कोर्ट में पेश किया जा रहा है। पुलिस ने उन सभी खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि शरजील ने सरेंडर किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली में एक FIR दर्ज है। शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस को गलत काम के लिए कानून के अनुसार कार्रवाई करनी चाहिए। विरोध प्रदर्शन अलग बात है, लेकिन कोई देश के टुकड़े करने की बात नहीं कर सकता। 

Image Source : india tvशरजील इमाम गिरफ्तार

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान “भड़काऊ” भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लिये मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की थी। बिहार निवासी इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए थे। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र के शरजील इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है। उन्होंने इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा था।

शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया। असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है।

Latest India News