A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को झटका, कोर्ट ने तीन दिन के लिए बढ़ाई पुलिस रिमांड

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को झटका, कोर्ट ने तीन दिन के लिए बढ़ाई पुलिस रिमांड

भड़काऊ भाषण देने और देशद्रोह के मामले में कोर्ट ने JNU छात्र शरजील इमाम की पुलिस रिमांड को तीन और दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

शरजील इमाम की पुलिस रिमांड तीन दिन बढ़ी- India TV Hindi शरजील इमाम की पुलिस रिमांड तीन दिन बढ़ी

नई दिल्ली: भड़काऊ भाषण देने और देशद्रोह के मामले में कोर्ट ने JNU छात्र शरजील इमाम की पुलिस रिमांड को तीन और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। पहली रिमांड खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस ने शरजील को पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) के साकेत स्थित आवास पर पेश किया था। दिल्ली पुलिस ने अपील की थी कि कुछ और पुछताछ के लिए शरजील की रिमांड को बढ़ा दिया जाए।

CMM ने दिल्ली पुलिस की दलील को मानते हुए शरजील की पुलिस रिमांड को तीन दिन के लिए और बढ़ा दिया है। बता दें कि 29 जनवरी को कोर्ट ने शरजील को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा था। उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद जिले से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था।

भाषण में उसे यह कहते हुए सुना गया कि असम और पूर्वोत्तर को भारत से ‘‘काटना’’ है। इससे पहले उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के एएमयू परिसर में भाषण देने के लिए उस पर इन्हीं आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था और फिर 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद जिले से दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Latest India News