A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीडीसी चुनाव प्रचार के दौरान डल झील में भाजपा नेताओं, मीडिया कर्मियों से भरी नौका डूबी

डीडीसी चुनाव प्रचार के दौरान डल झील में भाजपा नेताओं, मीडिया कर्मियों से भरी नौका डूबी

जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए प्रचार के दौरान यहां डल झील में भाजपा कार्यकर्ताओं और मीडियाकर्मियों से भरी एक नौका (शिकारा) रविवार को डूब गई। अधिकारियों ने यहां जानकारी दी।

डल झील में भाजपा नेताओं, मीडिया कर्मियों से भरी नौका डूबी- India TV Hindi Image Source : PTI डल झील में भाजपा नेताओं, मीडिया कर्मियों से भरी नौका डूबी

श्रीनगर: जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए प्रचार के दौरान यहां डल झील में भाजपा कार्यकर्ताओं और मीडियाकर्मियों से भरी एक नौका (शिकारा) रविवार को डूब गई। अधिकारियों ने यहां जानकारी दी। हालांकि इस हादसे में सभी लोग बाल-बाल बच गए। यह घटना उस समय हुई जब नाव झील के तट के नजदीक पहुंच गयी थी। स्थानीय लोगों, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवानों और पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को बचाया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शिकारा रैली का नेतृत्व कर रहे थे। वह जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी हैं। भाजपा नेता तरुण चुग और शाहनवाज हुसैन भी रैली में मौजूद थे।

डीडीसी चुनाव के छठे चरण में 31 सीटों पर रविवार को मतदान हुआ, जिनमें से 14 कश्मीर क्षेत्र और 17 जम्मू क्षेत्र की सीटें हैं। चुनाव को सुचारू रूप से कराने के लिए 2071 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 1208 कश्मीर क्षेत्र में और 863 जम्मू क्षेत्र में थे। केंद्र शासित प्रदेश की 280 डीडीसी सीटों के लिए चुनाव आठ चरणों में होने हैं, जिसकी शुरूआत 28 नवंबर को हुई थी। अबतक 221 सीटों पर चुनाव हो चुका है। मतगणना 22 दिसंबर को होगी।

READ: इस मुस्लिम संगठन ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

READ: चीन को लेकर भारत ने जारी किया बड़ा बयान

Latest India News