A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शिलांग के कुछ हिस्सों में रात में लगा कर्फ्यू हटा, स्थिति अब भी तनावपूर्ण

शिलांग के कुछ हिस्सों में रात में लगा कर्फ्यू हटा, स्थिति अब भी तनावपूर्ण

पूर्वी खासी हिल्स जिले के अधिकारियों ने बताया कि लुमदिएंगजरी एवं सदर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों और कैंटोनमेंट बीट हाउस में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के भय के चलते कर्फ्यू लगाया गया है।

Shillong- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

शिलांग. मेघालय की राजधानी में हिंसक झड़पों के बाद शनिवार रात लगाया गया कर्फ्यू रविवार को सुबह आठ बजे हटा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि लुमदिएंगजरी एवं सदर पुलिस थाना क्षेत्रों और कैंटोनमेंट बीट हाउस इलाकों में अब भी अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है।

उन्होंने बताया कि यह कर्फ्यू पूर्वी खासी हिल्स जिले के इचामति में शुक्रवार को और शिलांग के लेवदुह बाजार में शनिवार को हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार रात नौ बजे से लगाया गया था। इन दो मौतों, खासकर खासी स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) के कार्यकर्ता की मौत के बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

भारत-बांग्लादेश सीमा से करीब इचामति इलाके में छात्र संघ के सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच हुई झड़प में कार्यकर्ता की मौत हुई थी। पूर्वी खासी हिल्स जिले के अधिकारियों ने बताया कि लुमदिएंगजरी एवं सदर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों और कैंटोनमेंट बीट हाउस में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के भय के चलते कर्फ्यू लगाया गया है।

Latest India News