A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘क्रिमिनल हैं पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू’, आर्टिकल 370 पर बोले शिवराज सिंह चौहान

‘क्रिमिनल हैं पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू’, आर्टिकल 370 पर बोले शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धारा 370 पर कांग्रेस को घेरते हुए पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को 'क्रिमिनल' तक बता दिया।

Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi Image Source : ANI Shivraj Singh Chouhan

भुवनेश्वर: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले पर सियासी संग्राम मचा हुआ है। एक तरफ से कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के इस एक्शन पर सवाल खड़े कर रही है तो दूसरी ओर से BJP इतिहास की घटनाओं को लेकर कांग्रेस पर पलटवार कर रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धारा 370 पर कांग्रेस को घेरते हुए पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को 'क्रिमिनल' तक बता दिया।

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में मीडिया से बातचीत के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “जवाहर लाल नेहरू क्रिमनल हैं। जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी तभी उन्होंने (नेहरू) ने संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया। इसीलिए कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में रह गया। अगर कुछ दिन और सीजफायर की घोषणा नहीं होती, तो पूरा कश्मीर भारत का होता।”

शिवराज सिंह चौहान ने पंडित नेहरू को 'क्रिमिनल' बताते हुए आगे कहा कि “उनका दूसरा क्राइम आर्टिकल 370 था। एक देश में दो निशान, दो विधान (संविधान) और दो प्रधान कैसे अस्तित्व में रह सकते हैं? यह सिर्फ देश के साथ नाइंसाफी नहीं है बल्कि अपराध है।” बता दें कि जम्मू-कश्मीर से केंद्र की BJP सरकार ने धारा 370 हटाने का ऐलान कर दिया है।

Latest India News