A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कमलनाथ के त्यागपत्र पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, कहा- सत्यमेव जयते

कमलनाथ के त्यागपत्र पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, कहा- सत्यमेव जयते

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ के त्यागपत्र की घोषणा के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया दी।

कमलनाथ के त्यागपत्र पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, कहा- सत्यमेव जयते- India TV Hindi कमलनाथ के त्यागपत्र पर शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, कहा- सत्यमेव जयते

भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ के त्यागपत्र की घोषणा के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया दी। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, "सत्यमेव जयते!"। इसका "सत्यमेव जयते" का अर्थ होता है कि "सत्य की सदैव ही विजय होती है"। अब जब मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया तब शिवराज सिंह चौहान ने "सत्यमेव जयते" लिखकर ट्वीट किया।

चौहान से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कमलनाथ के इस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने भी ट्वीट करके सत्यमेव जयते बोला था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा, "मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है। मेरा सदैव ये मानना रहा है कि राजनीति जनसेवा का माध्यम होना चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार इस रास्ते से भटक गई थी। सच्चाई की फिर विजय हुई है। सत्यमेवजयते।"

करीब दो हफ्ते लंबी राजनीतिक खीचतान के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया। कमलनाथ ने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके त्यागपत्र देने का ऐलान किया और फिर गवर्नर के पास पहुंचकर अपना त्यागपत्र दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमल नाथ ने कहा कि '15 महीने के कार्यकाल के दौरान मैंने हमेशा विकास पर जोर दिया। जनता ने राज्य की हालत सुधारने के लिए हमें 5 साल का मौका दिया था। इस दौरान मैंने राज्य को नई दिशा देने का काम किया।'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ ने कहा कि 'भाजपा मेरी सरकार बनने के बाद पहले दिन से मेरी सरकार गिरने की बात कह रही थी। भाजपा ने लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की है। जनता इसे कभी माफ नहीं करेगी। जनता ने देखा है कि कैसे मेरे 22 विधायकों को बेंगलुरू में बंधक बनाया गया। एमएलए को तोड़ने की सच्चाई थोड़ी देर में सामने आ जाएगी।' कमलनाथ ने विधानसभा अध्यक्ष ने आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही शुरू होने से पहले इस्तीफा दिया।

Latest India News