A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शिवसेना ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- रखते हैं 2019 में बीजेपी को टक्कर देने की क्षमता

शिवसेना ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- रखते हैं 2019 में बीजेपी को टक्कर देने की क्षमता

पार्टी के मुताबिक भाजपा ने राहुल के खिलाफ “आपत्तिजनक” भाषा का इस्तेमाल किया लेकिन मोदी पर निशाना साधने के लिए राहुल कभी भी इतना नीचे नहीं गिरे और प्रधानमंत्री के तौर पर उनका “सम्मान ”किया।

<p>शिवसेना प्रमुख उद्धव...- India TV Hindi Image Source : PTI शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

मुंबई: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते वक्त गरिमा बनाए रखने की शिवसेना ने तारीफ की है। पार्टी ने कहा है कि वह 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दे सकने की क्षमता रखते हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( एनडीए ) में सहयोगी शिवसेना ने कहा कि राहुल द्वारा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की इच्छा जताने का भाजपा को स्वागत करना चाहिए था। साथ ही पार्टी ने कहा कि राहुल की टिप्पणी को लेकर उनका मजाक बनाना लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा को उन्हें 2019 के चुनाव में पार्टी को हरा कर दिखाने की चुनौती देनी चाहिए थीpm modi।

राहुल ने दो दिन पहले कहा था कि अगर उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होती है तो वह प्रधानमंत्री पद स्वीकारने के लिए तैयार हैं। उनकी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने पूछा था कि क्या देश कभी भी इस पद के लिए ऐसे ‘‘अपरिपक्व और नामदार’’ नेता को चुनेगा? राहुल की टिप्पणी की आलोचना करने के लिए भाजपा को फटकार लगाते हुए शिवसेना ने कहा कि यह जनता तय करेगी कि कांग्रेस अध्यक्ष 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे या हार का मुंह देखेंगे।

​ अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में पार्टी ने ये बातें कहीं। पार्टी के मुताबिक भाजपा ने राहुल के खिलाफ “आपत्तिजनक” भाषा का इस्तेमाल किया लेकिन मोदी पर निशाना साधने के लिए राहुल कभी भी इतना नीचे नहीं गिरे और प्रधानमंत्री के तौर पर उनका “सम्मान ”किया। 

 

Latest India News