A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुड़गांव, फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे: विज

गुड़गांव, फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे: विज

हरियाणा में कोरोना वायरस के 3,800 से अधिक मामले सामने आये है जिनमें से 1,600 से अधिक मामले अकेले गुड़गांव और फरीदाबाद में लगभग 600 मामले सामने आये है। 

Mall- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि गुड़गांव और फरीदाबाद जिलों में शॉपिंग मॉल और पूजा स्थलों को फिलहाल लोगों के लिए नहीं खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि हालांकि हरियाणा के अन्य हिस्सों में मॉल और धार्मिक स्थलों को आठ जून से खोला जायेगा।

केन्द्र ने 30 मई को कहा था कि देश में ‘अनलॉक-1’ आठ जून से शुरू किया जायेगा जिसके तहत शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थलों को खोले जाने समेत कुछ छूट दी जायेगी। हालांकि देश में कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्रों में 30 जून तक कड़ी पाबंदियां लागू रहेगी।

विज ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘गुड़गांव और फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल फिलहाल बंद रहेंगे। हालांकि अन्य स्थानों पर दिशानिर्देशों के साथ लोगों के लिए इन्हें खोला जायेगा।’’

हरियाणा में कोरोना वायरस के 3,800 से अधिक मामले सामने आये है जिनमें से 1,600 से अधिक मामले अकेले गुड़गांव और फरीदाबाद में लगभग 600 मामले सामने आये है। देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोले जाने संबंधी केन्द्र के फैसले के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा आयोजित एक बैठक में विज भी शामिल हुए। बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे। 

Latest India News