A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिंहस्थ कुंभ मेला घोटाला: भाजपा सांसद डामोर पर मामला दर्ज, MP ने खुद को बताया बेगुनाह

सिंहस्थ कुंभ मेला घोटाला: भाजपा सांसद डामोर पर मामला दर्ज, MP ने खुद को बताया बेगुनाह

मध्य प्रदेश आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने करीब तीन साल पहले उज्जैन में हुए सिंहस्थ कुंभ मेले में करीब 12 करोड़ रुपए की पानी की टंकियों की खरीदी में हुए कथित घोटाले के मामले में भाजपा सांसद जी एस डामोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

भाजपा सांसदजी एस डामोर पर मामला दर्ज- India TV Hindi भाजपा सांसदजी एस डामोर पर मामला दर्ज

उज्जैन (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) करीब तीन साल पहले उज्जैन में हुए सिंहस्थ कुंभ मेले में करीब 12 करोड़ रुपए की पानी की टंकियों की खरीदी में हुए कथित घोटाले के लिए इंजीनियर से भाजपा सांसद बने जी एस डामोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रहा है। हालांकि, डामोर ने अपने को बेगुनाह बताते हुए कहा कि राजनीतिक दुर्भावना के चलते मेरे खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। 

ईओडब्ल्यू उज्जैन के पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी ने बुधवार को ‘भाषा’ को बताया, ‘‘सिंहस्थ-2016 में पानी की टंकियों की ख़रीदी में हुए घोटाले की शिकायत अमरजीत सिंह रघुवंशी ने तीन महीने पहले ईओडब्ल्यू में की थी। इसके आधार पर रतलाम के सांसद जी एस डामोर पर आर्थिक अपराध के अंतर्गत भोपाल ईओडब्ल्यू मुख्यालय में मामला पंजीबद्ध कर प्राथमिक जांच में लिया गया है।’’

उन्होंने कहा कि जब यह घोटाला हुआ, तब डामोर उज्जैन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी में प्रमुख अभियंता के पद पर थे। इसी के चलते उन पर यह मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि कुल 1200 पानी की टंकियों की ख़रीदी एक कंपनी से की गई थी, जिनमें 900 नग 5000 लीटर की थी और 300 नग 2000 लीटर की थी। कुल ख़रीदी करीब 12 करोड़ रूपये की थी। 

रघुवंशी ने बताया कि भोपाल ईओडब्ल्यू ने इस मामले को हमारे उज्जैन आफिस को जांच के लिए सौंप दिया है। वहीं, सांसद डामोर ने बताया, ‘‘मेरे खिलाफ जो शिकायत की गई है, वह राजनीति से प्रेरित है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी भी गलत काम में संलिप्त नहीं रहा। मैं प्राथमिक जांच के लिए तैयार हूं और इस जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।’’

Latest India News