A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना पर सबसे ज्यादा राहत देने वाली रिसर्च, सिंगापुर यूनिवर्सिटी का दावा-25 जुलाई तक भारत हो जाएगा कोरोना फ्री

कोरोना पर सबसे ज्यादा राहत देने वाली रिसर्च, सिंगापुर यूनिवर्सिटी का दावा-25 जुलाई तक भारत हो जाएगा कोरोना फ्री

कोरोना से हर कोई डरा हुआ है। रोज-रोज आ रहे मामले परेशान कर रहे हैं लेकिन आज कोरोना पर सबसे ज्यादा राहत देने वाली रिसर्च आई है। ये रिसर्च कह रही है कि 25 जुलाई तक भारत कोरोना फ्री हो जाएगा।

Singapore University research claims Corona in India will end on 25 July- India TV Hindi Singapore University research claims Corona in India will end on 25 July

नई दिल्ली: कोरोना से हर कोई डरा हुआ है। रोज-रोज आ रहे मामले परेशान कर रहे हैं लेकिन आज कोरोना पर सबसे ज्यादा राहत देने वाली रिसर्च आई है। ये रिसर्च कह रही है कि 25 जुलाई तक भारत कोरोना फ्री हो जाएगा। 25 जुलाई तक कोरोना के नए केस आना बंद हो जाएंगे और 24 मई तक कोरोना के केस 97% कम होंगे। कोरोना पर ये रिसर्च सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने किया है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (SUTD) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से जुटाए गए आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद यह दावा किया है। SUTD ने यह भी कहा कि भारत के साथ ही अलग-अलग देशों में भी कोरोना वायरस जल्द ही खत्म होने वाला है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने कोरोना के फैलने के पैटर्न के आधार पर 131 देशों के लिए ये डाटा तैयार किया है। इसके मुताबिक भारत में 21 मई तक कोरोना वायरस के 97% तक केस खत्म हो जाएंगे। आगे कहा गया है कि 31 मई तक भारत में 99% तक कोरोना के मामले खत्म हो जाएंगे और 25 जुलाई तक भारत से कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी की स्टडी यह भी कह रही है कि 21 मई तक भारत से 97% वायरस खत्म हो जाएगा। इस गणना के आधार पर भविष्य का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल काम है लेकिन ये बात भी सच है कि भारत में 82.71% कोरोना के मामले सिर्फ 8 राज्यों से हैं। त्रिपुरा, मणिपुर, गोवा और अरुणाचल प्रदेश कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि दुनिया से कोरोन वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। अध्ययन के मुताबिक, दुनिया के सभी देशों से दिसंबर की शुरुआत तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। अध्ययन में ये भी बताया गया है कि अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का अंत हो जाएगा। 

शोधकर्ताओं ने इस महामारी के खत्म होने के तीन अनुमानित समय बताए हैं। शोध में बताया गया है कि कोरोना 97 फीसदी कब खत्म होगा, 99 फीसदी और 100 फीसदी कब खत्म होगा। शोध में हर देश के मौसम और वहां पर कोरोना की स्थिति, मौत की संख्या और ठीक हो रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए यह अनुमान लगाया गया है। इसी अनुमान के मुताबिक ही चीन से कोरोना खत्म होने का समय 9 अप्रैल बताया गया था। भारत में कोरोना का खात्मा 22 मई से शुरू हो जाएगा। शोधकर्ताओं के मुताबिक भारत में 97 प्रतिशत केस 22 मई तक, 99 प्रतिशत केस 1 जून तक ओर 100 प्रतिशत केस 26 जुलाई तक खत्म हो जाएंगे।

Latest India News