A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान को मालदीव ने दिया तगड़ा झटका, OIC की बैठक में भारत के पक्ष में दिया बयान

पाकिस्तान को मालदीव ने दिया तगड़ा झटका, OIC की बैठक में भारत के पक्ष में दिया बयान

पाकिस्तान को इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है। OIC की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है।

Singling out India for Islamophobia incorrect: Maldives tells OIC- India TV Hindi Image Source : FILE Singling out India for Islamophobia incorrect: Maldives tells OIC

नई दिल्ली: पाकिस्तान को इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है। OIC की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है।

भारत का पक्ष लेते हुए मालदीव ने कहा कि उसपर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाना गलत है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का गलत आरोप दक्षिण एशिया में धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाएगा।

चर्चा के दौरान यह भी कहा गया कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दुष्प्रचार अभियानों को 1.3 मिलियन लोगों की भावना को दर्शाने के रूप में नहीं किया जाना चाहिए।

भारत ने हाल के वर्षों में कई इस्लामी देशों के साथ अपने संबंधों को मजबूत किया है, हालांकि कुछ सांप्रदायिक दंगों ने मोदी सरकार की छवी को कुछ नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि दो दिन पहले, पाकिस्तान की जुबानी बोलते हुए OIC ने भारत में 'इस्‍लामोफोबिया' के कथित मामलों पर चिंता जताई थी। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने OIC को भारत की ओर से जवाब देते हुए कहा कि 'भारत मुसलमानों के लिए जन्‍नत है और जो लोग इस माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, वो भारतीय मुसलमानों के दोस्‍त नहीं हो सकते।'

Latest India News