A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Punjab: फर्जी कर्फ्यू पास बना कर रहे थे ड्रग्स की सप्लाई, पुलिस ने दबोचा

Punjab: फर्जी कर्फ्यू पास बना कर रहे थे ड्रग्स की सप्लाई, पुलिस ने दबोचा

पंजाब पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 563 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

Arrested- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

भठिंडा. पंजाब पुलिस ने भठिंडा में ड्रग्स सप्लाई करने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 563 ग्राम हेरोइन बरामद की है। शहर में लगे कर्फ्यू के बीच ये लोग फर्जी कर्फ्यू पास बना करे मूवमेंट कर रहे थे। शक होने पर पुलिस ने जब इन्हें रोका, तो मिनटों में सच उगलने लगे। इस बात की जानकारी भठिंडा स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी गुरशरण सिंह ने दी।

पंजाब ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) की अवधि को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया । ओडिशा के बाद ऐसा करने वाला पंजाब दूसरा राज्य है। लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय यहां पंजाब मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया।

विशेष मुख्य सचिव के बी एस सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘(मुख्यमंत्री) अमरिंदर सिंह की अगुवाई में मंत्रिमंडल ने पंजाब कर्फ्यू/लॉकडाउन को 30 अप्रैल 2020/एक मई,2020 तक बढ़ाने को मंजूरी दी। आज से 21 दिन का विस्तार।’’

पंजाब में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं और यह 132 तक पहुंच गया। संक्रमितों में से 11 मरीजों की जान भी चली गयी। इससे पहले नयी दिल्ली में कांग्रेस द्वारा वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री ने संकेत दिया था कि उनकी सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है क्योंकि यह समय वर्तमान पाबंदियां हटाने के लिए सही नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा था कि वह राज्य को पाबंदियों से बाहर निकालने तथा कोरोना वायरस के बीच काम कर पाने के के तौर तरीके भी तलाश रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा था कि डॉक्टरों, मेडिकल एवं अन्य विशेषज्ञों की उच्चाधिकार प्राप्त एक समिति स्थिति का परीक्षण कर रही है और वह लॉकडाउन से बाहर निकलने की रणनीति पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। (भाषा)

 

Latest India News