A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोएडा से 10 नक्सली गिरफ्तार, यूपी ATS और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

नोएडा से 10 नक्सली गिरफ्तार, यूपी ATS और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

बिहार पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई में नोएडा के सेक्टर 49 के हिंडन विहार इलाके से 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है।

terrist- India TV Hindi terrist

नोएडा: बिहार पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई में नोएडा के सेक्टर 49 के हिंडन विहार इलाके से  एरिया कमांडर सहित 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सलियों में से एक का नाम प्रदीप कुमार है और वह बम बनाने में एक्सपर्ट है,। प्रदीप पर 5 लाख का इनाम था।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश की राजधानी के इतने करीब यह गिरफ्तारी बेहद अहम मानी जा रही है। ये नक्सली दिल्ली-एनसीआर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। यूपी एटीएस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रही है। नक्सलियों के पास से वैगन आर कार भी बरामद की गई है। 

छापेमारी के दौरान 6 पिस्टल और 50 से अधिक कारतूस बरामद किए गए। गिरफ्तार नक्सलियों में बम बनाने में एक्सपर्ट रंजीत पासवान भी शामिल है। यह सबी नक्सली यूपी और बिहार के रहने वाले है।

ऑपरेशन से पहले एटीएस ने पूरी बिल्डिंग को खाली करवाया था। ढाई घंटे तक चले ऑपरेशन में ब्लैक कैट कमांडो की टीम ने सभी नक्सलियों को दबोचा।

 

Latest India News