A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सोनिया क्यों नहीं बन सकतीं PM? UPA के जीतने पर संभालनी चाहिए थी कमान- मोदी के मंत्री ने कहा

सोनिया क्यों नहीं बन सकतीं PM? UPA के जीतने पर संभालनी चाहिए थी कमान- मोदी के मंत्री ने कहा

रामदास अठावले ने कहा कि अगर कमला हैरिस अमेरिका की वाइस प्रेजिडेंट बन सकती हैं तो सोनिया गांधी जो भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पत्नी है और लोकसभा सांसद भी हैं, वो पीएम क्यों नहीं बन सकतीं।

Sonia Gandhi can become Prime Minister of India says Ramdas Athwale सोनिया क्यों नहीं बन सकती PM? UP- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) सोनिया क्यों नहीं बन सकती PM? UPA के जीतने पर संभालनी चाहिए थी कमान- मोदी के मंत्री ने कहा

इंदौर. केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने सोनिया गांधी से जुड़े विदेशी मूल के मुद्दे को बकवास करार दिया है। उन्होंने कहा कि  2004 में UPA के सत्ता में आने पर सोनिया गांधी को पीएम पद संभालना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अगर कमला हैरिस अमेरिका की वाइस प्रेजिडेंट बन सकती हैं तो सोनिया गांधी जो भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पत्नी है और लोकसभा सांसद भी हैं, वो पीएम क्यों नहीं बन सकतीं।

'मनमोहन की जगह शरद पवार को बनाना चाहिए था  पीएम'
रामदास अठावले ने कहा कि सोनिया गांधी ने उस समय पीएम बनने से इंकार कर मनमोहन सिंह को चुना था। तब उन्हें एनसीपी के नेता शरद पवार को प्रधानमंत्री बनाना चाहिए था। शरद पवार को पब्लिक लीडर और पीएम पद के लिए योग्य उम्मीदवार बताते हुए रामदास अठावले ने कहा कि मनमोहन सिंह की जगह उन्हें पीएम बनाया चाहिए था जो सोनिया गांधी ने नहीं किया। आपको बता दें शरद पवार को साल 1999 में सोनिया गांधी से जुड़े विदेशी मूल के मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था

अमरिंदर सिंह से की भाजपा में शामिल होने की अपील
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस पार्टी के नेता अमरिंदर सिंह से अपील की कि वो भारतीय जनता पार्टी या एनडीए का हिस्सा बन जाएं। अमरिंदर सिंह ने कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस पार्टी पर खुद को अपमानित किए जाने का आरोप लगाते हुए राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। रामदास अठावले ने कहा कि अगर कैप्टन भाजपा ज्वॉइन करते हैं तो पंजाब में भाजपा की स्थिति मजबूत होगी।

Latest India News