A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि सोनिया गांधी ने अपनी शिक्षा के बारे में झूठ बोला है

जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि सोनिया गांधी ने अपनी शिक्षा के बारे में झूठ बोला है

जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए दिए अपने शपथपत्र में अपनी शिक्षा के बारे में यह गलत जानकारी दी थी कि वे कैंब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ी हैं

Sonia Gandhi lied about her education? George Fernandes once said this in Aap Ki Adalat- India TV Hindi Sonia Gandhi lied about her education? George Fernandes once said this in Aap Ki Adalat

नई दिल्ली। देश के पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडीस का मंगलवार को 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया, जॉर्ज फर्नांडीस का मानना था की कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव को लड़ने के लिए जो शपथपत्र दाखिल किया था उसमें उन्होंने अपनी शिक्षा के बारे में झूठ बोला था।

दिसंबर 2004 में इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जब जॉर्ज फर्नांडीस से कहा कि सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़कर त्याग किया तो इसके जवाब में जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि उनको सोनिया गांधी के खिलाफ गुस्सा आता है क्योंकि वे झूठ बोलने में माहिर हैं।

जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए दिए अपने शपथपत्र में अपनी शिक्षा के बारे में यह गलत जानकारी दी थी कि वे कैंब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ी हैं, उन्होंने कहा कि पहले भी सोनिया गांधी ने पिछले चुनाव में इस तरह की जानकारी दी थी और जब उनका झूठ पकड़ा गया तो कांग्रेस के लोगों ने कहा कि टाइपिंग की गलती की वजह से ऐसा हुआ है।

विदेशी मूल के व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाने के खिलाफ कानून को लेकर जॉर्ज फर्नांडीस ने कहा था कि उनकी सरकार ने यह कानून पास नहीं कराकर बहुत बड़ी गलती की है। 

दिसंबर 2004 में 'आप की अदालत' में जॉर्ज फर्नांडीस के बयान का वीडियो देखने के लिए निचे क्लिक करें

Latest India News