A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगले कुछ दिनों के भीतर हो जाएगा कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला: सूत्र

अगले कुछ दिनों के भीतर हो जाएगा कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला: सूत्र

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था। 

Congress- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) अगले कुछ दिनों के भीतर हो जाएगा कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला: सूत्र

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को शुक्रवार को कहा कि अगले कुछ दिनों के भीतर नए अध्यक्ष को लेकर फैसला हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक में गांधी ने कहा कि शनिवार को होने जा रही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चयन को लेकर व्यवस्था बन जाएगी और अगले कुछ दिनों के भीतर निर्णय हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्त उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा।

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था। गांधी के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नये अध्यक्ष को चुनने के लिए कई दौर की बैठकें हुईं, लेकिन किसी नाम पर सहमति नहीं बन पायी। 

Latest India News