A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपहरण कर की सपा नेता की हत्या

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपहरण कर की सपा नेता की हत्या

मंगलवार शाम को नक्सलियों ने पुनेम का अपहरण कर लिया था। आज सुबह उसका शव मिलने की खबर मिली। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा हुआ है तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया। 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपहरण कर की सपा नेता की हत्या- India TV Hindi छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपहरण कर की सपा नेता की हत्या

बीजापुर: नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में समाजवादी पार्टी (एसपी) एक नेता को मार डाला। नक्सलियों ने नेता का अपहरण कर धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी है। नक्सलियों ने मंगलवार शाम को उनका अपहरण किया और फिर बेरहमी से उन्हें मौत के घाट उतार दिया। एसपी नेता का नाम संतोष पुनेमा बताया जा रहा है। उन्होंने विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गए थे।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के इलमिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरीमल्ला गाँव के करीब नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता संतोष पुनेम की हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुनेम क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करता था। मंगलवार शाम को नक्सलियों ने पुनेम का अपहरण कर लिया था। आज सुबह उसका शव मिलने की खबर मिली। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा हुआ है तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल घटनास्थल से शव लेकर रवाना हो गया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों के हमले जारी है। इस वर्ष नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक के वाहन को उड़ा दिया था। इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी।

Latest India News