A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्पेन आतंकवादी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं: स्वराज

स्पेन आतंकवादी हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं: स्वराज

बता दें कि स्पेन के बार्सिलोना में व्यस्त जगह पर एक ड्राइवर ने वाहन को भीड़ में घुसा दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। हालिया वर्षों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं हुयी हैं।

sushma-swaraj- India TV Hindi sushma-swaraj

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि बार्सिलोना आतंकवादी हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। स्वराज ने कहा कि वह स्पेन स्थित भारतीय दूतावास के लगातार संपर्क में हैं। स्वराज ने भारतीय दूतावास द्वारा प्रदान किये गए बार्सिलोना के आपात नंबरों को रीट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, मैं स्पेन में भारतीय दूतावास के नियमित संपर्क में हूं। फिलहाल किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। ये भी पढ़ें: अमेरिका में बना सबसे बड़ा हिंदू मंदिर? जानिए दुनिया के सबसे बड़े हिंदू मंदिर का सच

बता दें कि स्पेन के बार्सिलोना में व्यस्त जगह पर एक ड्राइवर ने वाहन को भीड़ में घुसा दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। हालिया वर्षों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं हुयी हैं। हमले से स्पेन के इस व्यस्त शहर में सड़कों पर अफरातफरी मच गयी और दुनिया भर के नेताओं ने घटना की निंदा की है।

क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआकिम फोर्न ने एक ट्वीट में कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि 13 लोगों की मौत हुयी और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए। कैटेलान पुलिस ने कहा कि उसने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पुलिस यूनियन के अनुसार संदिग्ध की पहचान ड्रिस ओउकाबीर के तौर पर की गई है। इस हमले के सिलसिले में दूसरे संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी क्षेत्रीय प्रेसीडेंट ने दी। पुलिस ने पूर्व की खबरों से भी इंकार किया कि हमलावर घटनास्थल के निकट किसी बार में छिपा हुआ है।

प्रसिद्ध लास रमब्लास बार्सिलोना की व्यस्त जगह है । यहां पर दुकानों और रेस्तरां की भरमार है जहां पर्यटकों का जमघट लगा रहता है और देर रात तक विभिन्न कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। पुलिस ने कहा वाहन को राहगीरों की तरफ घुसा दिया गया।

Latest India News