A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मंत्री सम्मेलन: खेल मंत्री किरण रिजिजू से समझिए अब कैसे फिट होगा इंडिया?

मंत्री सम्मेलन: खेल मंत्री किरण रिजिजू से समझिए अब कैसे फिट होगा इंडिया?

उन्होंने कहा कि खेल से लाखों लोग जुड़े हुए, लाखों लोगों का रोजगार इस दुनिया से जुडा़ हुआ है। अभी हमारी प्राथमिता स्वास्थ्य है, इंटरनेशनल लेवल का कोई भी खेल अभी संभव नहीं लग रहा है।

Kiren- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मंत्री सम्मेलन: खेल मंत्री किरण रिजिजू से समझिए अब कैसे फिट होगा इंडिया?

नई दिल्ली. शुक्रवार को इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'मोदी 2.0 मंत्री सम्मेलन' में मोदी सरकार में मंत्री किरण रिजिजू ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि ल़ॉकडाउन के दौरान हमने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम में प्रतिबंधों के साथ खोले हैं। हम चाहते हैं जल्दी से जल्दी खेल शुरू हों। हमने टॉप लेवल के एथलीट्स की ट्रेनिंग शुरू की है।

उन्होंने कहा कि खेल से लाखों लोग जुड़े हुए, लाखों लोगों का रोजगार इस दुनिया से जुडा़ हुआ है। अभी हमारी प्राथमिता स्वास्थ्य है, इंटरनेशनल लेवल का कोई भी खेल अभी संभव नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि हमने खेल संघ के साथियों से कहा है कि बिना दर्शकों के खेल का आयोजन कैसे हो, ये सोचना होगा।

उन्होंने कहा कि हम खेल को रोचक बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस साल हमें काफी सावधान रहना होगा, बिना दर्शकों के ही खेल का आयोजन करना होगा। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान में पिछले 1 साल में भारत का स्तर बढ़ा है। हम कोरोना से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।  

राहुल गांधी पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि आपातकालीन मौकों पर राजनीति नहीं होती है, ऐसे समय में राजनीति भूल जानी चाहिए और देश बचाने में लग जाना चाहिए। ऐसे समय में राहुल गांधी का ट्वीट आता है, हम पूछते हैं कांग्रेस पार्टी ने 50 साल शासन करके क्या दिया। साधन सीमित है और उसमें देश चलाना है। इस मुश्किल हालात में कोरोना वारियर कैसे काम कर रहे हैं, आप ऐसे में भी राजनीति कर रहे हो, ये मुझे अच्छा नहीं लगा। 

 

Latest India News