A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विदेश से भारतीयों को वापस लाएगी सरकार, 7 मई से 13 मई के बीच 64 फ्लाइट्स का होगा संचालन

विदेश से भारतीयों को वापस लाएगी सरकार, 7 मई से 13 मई के बीच 64 फ्लाइट्स का होगा संचालन

64 फ्लाइट्स में से 10 UAE, 2 कतर, 5 सऊदी अरब, 7 यूके, 5 सिंगापुर, 7 अमेरिका, 5 फिलिपिंस, 7 बांग्लादेश, 3 बहरेन, 7 मलेशिया, 5 कुवैत और 2 ओमान में फंसे भारतीयों को वापस लेकर आएंगी।

Flight- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

नई दिल्ली. लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर के देशों में फंसे भारतवासियों को वापस लाने के लिए सरकार ऑपरेशन शुरू करेगी। इसके पहले हफ्ते में 7 मई से 13 मई के बीच 64 उड़ानों का संचालन किया जाएगा। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी। इन 64 फ्लाइट्स में से 10 UAE, 2 कतर, 5 सऊदी अरब, 7 यूके, 5 सिंगापुर, 7 अमेरिका, 5 फिलिपिंस, 7 बांग्लादेश, 3 बहरेन, 7 मलेशिया, 5 कुवैत और 2 ओमान में फंसे भारतीयों को वापस लेकर आएंगी।

विमानन मंत्री ने कहा कि दूसरे देशों से लौटने वाले लोगों की जांच की जाएगी, 14 दिनों तक पृथक-वास में रखा जाएगा। उन्होंने यहा भी बताया कि विमानों से लौटने वाले लोगों से किराया लिया जाएगा। लंदन-दिल्ली उड़ान के लिए प्रति यात्री किराया 50 हजार रुपये है, जबकि ढाका-दिल्ली उड़ान के लिए किराया 12 हजार रुपये है। इससे पहले दोहा में भारतीय दूतावास की तरफ से जानकारी दी गई कि भारत सरकार ने दोहा से दो स्पेशल फ्लाइट्स संचालित करने का निर्णय लिया है। पहली फ्लाइट 7 मई को दोहा से कोच्ची जाएगी, जबकि दूसरी फ्लाइट 10 मई को दोहा से तिरुवनंतपुरम जाएगी।

Latest India News